Saturday 23 December 2017

Exclusive Tender Laucha Bridge! लौचा पुल संघर्ष समिति का मिशन क़ामयाब, जल्द बनेगा कौल नदी पर पुल

0
अगर किसी चीज़ को शिद्द्त से चाहो तो वह ज़रूर हासिल होती है और यह कथन टेढ़ागाछ के "लौचा पुल संघर्ष समिति" के सदस्यों ने सच कर दिखाया है ! करीब एक साल के लम्बे संघर्ष के बाद राज्य सरकार ने 12 दिसंबर 2017 को लौचा पुल निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिया है ! 




कल यानि 22 दिसंबर को अख़बार और सोशल मीडिया के माध्यम से इस बात की जानकारी मिली कि बिहार सरकार ने किशनगंज ज़िले में टेढ़ागाछ ब्लॉक के अंतर्गत बहने वाली कौल नदी पर लौचा पुल के बढ़े हुए स्पेन के लिए बिहार सरकार ने मंजूरी दे दी है ! वाकई यह ख़बर काफी उत्साहित करने वाली है और हर तरफ लोग एक-दूसरे को मुबारकबाद दे रहे हैं ! वहीँ कोचाधामन विधायक जनाब मुजाहिद आलम साहब और किशनगंज सांसद मौलाना असरारुल हक़ के फेसबुक (Facebook) पेज पर भी इसकी जानकारी दी गई और राज्य सरकार के पुल बनाने के लिए टेंडर के माध्यम से किए गए अधिकारीक घोषणा का स्वागत किया गया ! बेशक विकास के किसी भी कार्य में सरकार और स्थानीय जनता के चुने हुए राजनीतिज्ञों का अहम् योगदान है ! लेकिन सरकार और स्थानीय प्रतिनिधियों का ध्यान पुल निर्माण के लिए आकर्षित करवाने के लिए टेढ़ागाछ के लोगों का गैरसरकारी समूह "लौचा पुल संघर्ष समिति" (Laucha Pul Sangharsh Samiti) का अहम योगदान रहा है ! इस ग्रुप ने पिछले क़रीब 1 साल से एकजुट होकर कई माध्यमों से अपनी आवाज़ बुलंद की है चाहे सोशल मीडिया के माध्यम फेसबुक, व्हाट्सएप हो या ज़िले के विभिन्न स्थानों पर धरना - प्रदर्शन इन लोगों ने काफी मजबूती से अपनी माँग रखी ! "लौचा पुल संघर्ष समिति" के सदस्यों की सच्ची निष्ठा और लगातार चल रही मेहनत का नतीजा है कि सरकार ने पुल निर्माण को हरी झंडी दी है और टेंडर के माध्यम से 18 महीने में कार्य को समाप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया है ! बिहार सरकार के निर्णय का "लौचा पुल संघर्ष समिति" के सदस्यों ने स्वागत किया है जिसमें आसिफ रहमानी, नजीब सागर आदि शामिल हैं ! गौरतलब हो कि लौचा पुल बनने से बहादुरगंज और टेढ़ागाछ की बीच की दूरी अब सिर्फ आधे घण्टे में तय होगी, वहीँ यह इलाक़ा जिला मुख्यालय किशनगंज से भी जुड़ जाएगा !

टेंडर सम्बंधित विस्तृत जानकारी निचे दी गई है 





Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment