Friday 9 February 2018

निराशा ! इस वर्ष किशनगंज में नहीं होंगे एएमयू की प्रवेश परीक्षा

0
किशनगंज ज़िले के साथ - साथ पुरे सीमाँचल छेत्र में अलीगढ़  मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के किशनगंज सेंटर में नामांकन के लिए इच्छुक विद्यार्थियों एवं उनके अभिभावकों के लिए निराशाजनक ख़बर है ! एएमयू द्वारा आगामी अकादमिक सत्र (2018 - 19) में विभिन्न कोर्सेज (पाठ्यकर्मों) में दाखिले के लिए जारी की गए Prospectus (Guide to Admission - विवरण पुस्तिका) के हवाले से यह जानकारी दी गई है कि पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष किशनगंज में एमबीए (MBA) और बीएड (B. Ed.) की प्रवेश परीक्षाएं किशनगंज में आयोजित नहीं की जाएगी ! 



 विवरण पुस्तिका के अनुसार एएमयू किशनगंज कैंपस से एमबीए (MBA) और बीएड (B. Ed.) के लिए इच्छुक अभियर्थियों को प्रवेश परीक्षा के लिए अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश), कोलकाता (पश्चिम बंगाल) या कोजहिकोड़ (केरल) केंद्र में से चयन करना होगा !  एएमयू प्रशासन के द्वारा लिए गए निर्णय से सीमाँचल छेत्र के साथ - साथ पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर ज़िले के हज़ारों छात्रों को झटका लगा है ! गौरतलब हो कि सीमाँचल छेत्र की बहुल आबादी आर्थिक तौर पर काफी कमज़ोर है, लेकिन अब दाखिले के लिए इच्छुक छात्रों को कोलकाता या अलीगढ जाना होगा जिससे बड़ा आर्थिक बोझ बढ़ेगा ! वहीँ किशनगंज में प्रवेश परीक्षा केंद्र नहीं होने के कारण ऑफकैंपस सेंटर के भविष्य को लेकर दुविधाएँ बढ़ रही हैं ! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment