Tuesday 22 May 2018

पूर्णिया कमिश्नरी के लोगों को सौगात, राँची तक चलेगी कोशी एक्सप्रेस 18626-18625

0
पूर्णिया कमिश्नरी के लोगों को सौगात,  राँची तक चलेगी कोशी एक्सप्रेस 

पूर्णिया कमिश्नरी के लोगों को रेलवे ने बड़ी सौगात दी है ! यानि अब आप पूर्णिया से भाया पटना राँची तक का सफर सीधे कर सकते हैं ! अगले महीने यानि 13 जून 2018 से हटिया-पटना (18626-18625) ट्रेन जाे पटना से सहरसा के लिए पटना-कोशी एक्सप्रेस के नाम से चलायी जा रही थी, अब हटिया-पूर्णिया एक्सप्रेस नाम से चलेगी.  रेलवे ने पटना-काेशी एक्सप्रेस को हटिया-पूर्णिया सुपर फास्ट ट्रेन में विलय कर दिया है. अब यह ट्रेन (ट्रेन संख्या-18626-18625) हटिया-पूर्णिया सुपर फास्ट ट्रेन के नाम से जानी जायेगी.  हटिया से पूर्णिया तक यात्रा करनेवाले लोगों को पूर्णिया तक का टिकट भी मिलेगा. इससे हटिया या रांची से पूर्णिया जानेवाले या पूर्णिया से रांची जानेवाले लोगों को सुविधा होगी. अब तक हटिया या रांची से सहरसा जाने वाले यात्रियों को पटना तक का ही टिकट मिलता था. पटना पहुंचने पर उन्हेें दूसरा टिकट लेना पड़ता था. साथ ही पटना पहुंचने पर बर्थ भी बदल जाता था. यही नहीं, एसी चेयर कार में 15-16 घंटे बैठ कर यात्रा करनी पड़ती थी. अब यात्रियों की यह परेशानी भी दूर होने जा रही है. रेलवे ने एसी चेयर कार की जगह एसी-थ्री बोगी लगाने का निर्णय लिया है. 




इसके समय सारिणी और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. एसी चेेयर कार की जगह एसी- थ्री बोगी और पूर्णिया तक डायरेक्ट टिकट की मांग लंबे समय की जा रही थी. मांगों को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने यह निर्णय लिया है. यह ट्रेन हटिया से प्रतिदिन सुबह 6:10 बजे पटना के लिए खुलती है. हटिया-पटना सुपर फास्ट ट्रेन में रांची से जाने वाले यात्रियों को डायरेक्ट पूर्णिया तक टिकट नहीं मिलता था. इसके लिए उन्हें दो टिकट लेने पड़ते थे. रांची से पटना और पटना से पूर्णिया. पटना पहुंचने पर बर्थ भी बदल जाता था. वहीं एसी चेयर कार में 16 से 17 घंटे का सफर बैठ कर करना पड़ता था. इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती थी. लेकिन अब पूर्णिया जाने के लिए यात्रियों को डायरेक्ट टिकट मिलेगा.

  
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment