Friday 6 July 2012

ए एम यू किशनगंज के सम्बन्ध में ह्यूमन चैन सोसाइटी ने उपकुलपति को ज्ञापन सौंपा

0
नई दिल्ली: आखिर अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (ए एम यू) के स्पेशल सेंटर की स्थापना किशनगंज में कब होगा? यह सवाल लगभग तीन वर्ष से सीमांचल वासियों के दिमाग में बार बार उठता है! खास कर पिछले वर्ष 30 दिसम्बर को बिहार सरकार के द्वारा दो सौ चौबीस दसमलव दो एकड़ (224.02) भूमि का  ए एम यू प्रसाशन को हंस्तान्तरित होने के बाद यह प्रश्न बार बार सीमांचल वासियों खास कर शिक्षा के प्रमियों द्वारा उठाया जा रहा है! सीमांचल वासियों के इन्हीं प्रश्नों का उत्तर पाने के लिए ह्यूमन चैन के नाम से संचालित गैर सरकारी संस्था के एक शिष्टमंडल ने अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के उपकुलपति ले जनरल ज़मिरुद्दीन शाह से दिल्ली स्तीथ इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में भेंट किया! 



ह्यूमन चैन के अध्यक्ष मोहम्मद असलम के नेतृत्व में  शिष्टमंडल ने ए एम यू के उपकुलपति को एक मेमोरैनडम (ज्ञापन) सौंपा जिसमे किशनगंज में अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (ए एम यू) के स्पेशल सेंटर को जल्द दे जल्द स्थापित करने की मांग की गयी है!  शिष्टमंडल में मोहम्मद असलम के अलावा मोहम्मद मुदस्सिर आलम, खालिद मुबश्शिर, डॉक्टर मुजाहिद अख्तर, तौकिर आलम, मिन्नत रहमानी और दिलशाद गनी शामिल थे! ले जनरल ज़मिरुद्दीन शाह ने ह्यूमन चैन के शिष्टमंडल को भरोसा दिलाया की जैसे ही अधिकारिक मामलो का निबटारा हो जाता है वैसे ही ए एम यू के स्पेशल सेंटर का काम किशनगंज में शुरू हो जायेगा! 

गौरतलब हो की ह्यूमन चैन के सदस्य गत तीन वर्षों से अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (ए एम यू) के किशनगंज स्पेशल सेंटर के लिए प्रयास कर रहे हैं! अभी कुछ दिनों पहले ही ह्यूमन चैन सोसाइटी का दिल्ली में रेजिसट्रेशन हुआ है जिसमे सीमांचल के निवासी शामिल हैं और इसके सदस्य भारत के बड़े और छोटे शहरों के अलावा खाड़ी के देशों के अलावा इंग्लैंड में रहते हैं! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment