Tuesday 14 August 2012

एएमयू को लेकर गंभीर, फर्नांडिस का हयुमन चैन को आश्वाशन

0
दिल्ली स्तीथ हयुमन चैन एनजीओ के सदस्यों का एएमयू किशनगंज मामले को लेकर पिछले महीने कांग्रेस महासचिव राहुल गाँधी से हुई भेंट का असर दिखने लगा है!  रविवार रात्रि को कांग्रेस के वरिष्ट नेता ओस्कर फर्नांडिस ने हयुमन चैन के अध्यक्ष मोहम्मद असलम को दूरभास  पर पार्टी के अकबर रोड स्तीथ कार्यालय पर बुलाया! मोहम्मद असलम ने एएमयू किशनगंज की स्थापना में हो रही देरी को लेकर फर्नांडिस से नाराज़गी ज़ाहिर किया! वहीँ कोर कमिटी के सदस्य परवेज़ मोहम्मद ने कांग्रेस के वरिष्ट नेता से शिकायत की के ज़मीन मिलने के आठ महीने बाद भी केंद्र सरकार ने किशनगंज कैम्पस के लिए कोई ठोस क़दम नहीं उठाया है! 



हयुमन चैन के प्रवक्ता खालिद मुबश्शिर ने कहा की एएमयू किशनगंज एक भावनात्वाक मुद्दा है इसलिए सरकार इसको गंभीरता से ले! मौके पे मौजूद बिहार कांग्रेस अलाप्शंख्यक सेल के प्रवक्ता मिन्नत रहमानी ने फर्नांडिस से कहा के एएमयू किशनगंज मुद्दे का तुरंत हल निकलना ज़रूरी है वरना इससे सीमांचल की जनता में पार्टी को लेकर ग़लत भावना आ सकती है!   


वहीँ दूसरी तरफ करीब 11 बजे रात्रि को हुए भेंट में फर्नांडिस ने कहा के वह एएमयू किशनगंज के मुद्दे का हल निकालने के लिए मैडम सोनिया गाँधी के द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रहे हैं! उन्होंने यह भी कहा की हयुमन चैन को राहुल गाँधी ने जुलाई के महीने में हुई मीटिंग में आश्वस्त कराया था की मानव संसाधन मंत्री और कानून मंत्री के बिच वार्तालाप करवाया जायेगा! इसी क्रम में ओस्कर फर्नांडिस ने कहा की वह हयुमन चैन के सदस्यों को मानव संसाधन मंत्री कपिल सिबल और कांग्रेस के वरिष्ट नेता अहमद पटेल से इसी हफ्ते भेंट करवाएंगे जिसमे मामले का हल निकलने का पूरा प्रयास किया जायेगा! फर्नांडिस के आश्वाशन पर  हयुमन चैन के सदस्यों मोहम्मद मुदस्सिर आलम, मनाज़िर आलम, तौकीर आलम, गजनफर इलाही, सरवर आलम, मंसूर आलम, मुजाहिद अख्तर, आदि ने प्रसन्नता व्यक्त किया!  
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment