Monday 3 October 2016

दर्दनाक! किशनगंज में नदी - तालाब में डूबने से पिछले 2 दिनों में कई बच्चों की मौत

0
दर्दनाक! किशनगंज में नदी - तालाब में डूबने से पिछले 2 दिनों में कई बच्चों की मौत............


पिछले 2-3 किशनगंज के लिए काफी दर्दनाक रहे हैं क्योंकि ज़िले के नदी और तालाब में नहाने के दौरान कई बच्चो एवं बच्चियों की जान गई है! अपने लाडलों / लाड़लियों की असामयिक मौत से जहाँ परिवारों मातम मना रहे हैं, वहीँ ज़िले के आम लोग भी काफी ग़मज़दा हैं! ताज़ा घटना रविवार (2 अक्टूबर, 2016) की है जिसमें किशनगंज जिला मुख्यालय  क़रीब 10 किलोमीटर दूर  बेलवा के पास ओद्रा काली घाट स्थित डोंक नदी में  नहाने गए दो  बालक  मो. अयान (16) पिता मसूद (निवासी लाइनपाड़ा)  व फैज मोहम्मद (15)  पिता मुजफरुल इस्लाम (निवासी मोहिउद्दीनपुर) अब तक लापता बताये जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मो. अयान व फैज मोहम्मद अपने 7 दोस्तों के साथ छुट्टी के दिन डोंक नदी में नहाने गये थे। लेकिन नहाने के कर्म में गहरे पानी में जाने की वजह से मो. अयान व फैज नदी में डूब गये जबकि उनके पांच दोस्त सही सलामत नदी से बाहर लौट आए और  वापस आकर घरवालों को  इस दुःखद घटना की सूचना दी।  रविवार को एसडीएम मोहम्मद शफ़ीक़ के नेतृत्व में  एक टीम  स्थानीय लोगों के साथ देर रात तक  लापता बच्चे की तलाश में जुटी रही और सोमवार को भी तलाश अभियान जारी है!  



वहीँ एक अन्य घटना में  रविवार को कोचाधामन प्रखंड के विशनपुर पंचायत अंतर्गत बाखोबस्ती वार्ड नंबर तीन में हाथीडुब्बा स्थित तालाब में रविवार को नहाने के दौरान दो बच्ची रौशनी परवीन (7) व गुड्डी परवीन (10) की डूबने से मौत हो गई। मृतक बच्ची रौशनी परवीन (7) पिता कमाल साह कटहलबाड़ी हाट बहादुरगंज व गुड्डी परवीन (10) पिता खुर्शीद आलम चूड़ीपट्टी किशनगंज के रहने वाली बताई गई। वे शादी समारोह में बतौर मेहमान के रूप में आई थी और स्नान करने  हाथीडुबा तालाब में गई थी। इसी क्रम में लगातार तीन बच्ची एवं एक महिला डूब गई। इसमें से महिला गुड़िया (35) एवं बच्ची जुल्फी (13) का इलाज जारी है। घटना की सूचना मिलते ही विधायक मुजाहिद आलम ने घटनास्थल पर पहुंचकर घटना की सूचना प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही सीओ ओम प्रकाश भगत, थानाध्यक्ष सीपी यादव, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. टीपी सिंह, डॉ. विद्याभूषण घटना स्थल पर पहुंचे। विधायक श्री आलम ने कहा कि अपदा प्रबंधन विभाग से मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये की राशि मिलेगी।

वहीं ठाकुरगंज के गलगलिया अंतर्गत बुढ़िया नदी में नहाने के दौरान 13 वर्षीय बच्चा अनिकेत की डूबने से मौत हो गई। गलगलिया वार्ड नंबर 02 के निवासी सोभा कान्त पोद्दार का पुत्र अनिकेत कुमार कुछ बच्चों के संग कब्रिस्तान के बगल वाली नदी में नहाने गया था इसी दौरान नदी में डूब गया। गौरतलब हो कि पहली घटना शनिवार (1 अक्टूबर) की  है  जिसमें कोचाधामन प्रखण्ड अन्तर्गत कमलपुर पंचायत के रहमतपाड़ा गाँव के वार्ड न○-01 में चार बच्ची स्कूल से आने क्रम में तालाब में डूबने से मृत्यू हो गई थी! सुमियाँ प्रवीन पिता-मो○याकूब उम्र-8वर्ष ,सादिया प्रवीन पिता-नुरूल हुदा,उम्र -09वर्ष ,तसकीन प्रवीन पिता-अलीम उद्दीन, उम्र-07वर्ष  एवं जन्नती प्रवीन पिता-तौकीर आलम, उम्र-07वर्ष  अपने घर समीप एक तलाब में स्नान करने गई थी और  डूबने से इनकी मौत हो गई थी। 

Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment