Tuesday 12 June 2012

एमएच आजाद कालेज में लगेगा कंप्यूटर! वैज्ञानिक डा. मुमताज नैयर की इच्छा

0
इंगलैंड में रह रहे प्रखंड के करवलभिटटा निवासी वैज्ञानिक डा. मुमताज नैयर ठाकुरगंज स्थित एमएच आजाद कालेज को इंटरनेट से जोड़ना चाहते हैं। उन्होंने रविवार को  इंटरनेट पर चेटिंग के वक्त अपनी इच्छा जाहिर की है। डा. नैयर नवंबर माह में ठाकुरगंज आयेंगे तथा उसी समय एमएच आजाद कालेज में अपने खर्चे पर कंप्यूटर लैब खुलवा कर कालेज को इंटरनेट से जोड़ेंगे। ताकि देश में शिक्षा के सबसे निचले पावदान पर खड़े किशनगंज जिले के ठाकुरगंज के बच्चे भी आधुनिक शिक्षा से जुड़ें और अशिक्षा के कलंक को मिटा सकें। 



डा. नैयर ने बताया कि विदेश के साथ देश के कई स्थानों पर उनके जानने वाले लोग शिक्षा के स्तर को उठाने के लिए तरह-तरह का सहयोग कर रहे हैं। जिले में शिक्षा के स्तर को सुधारने में वह हर संभव मदद करेंगे। इस संबंध में उन लोगों से भी बातचीत हुई है। नवंबर माह में स्थानीय शिक्षा प्रेमियों से भी मदद लेकर कालेज में आधुनिक शिक्षा के सारे प्रबंध कराने का प्रयास करेंगे। यूनीवर्सिटी आफ साउथमसन युनाइटेड किंगडम में कार्यरत डा. मुमताज रोज़ इन्टरनेट पर किशनगंज जिले के समाचारों को रोज पढ़ते हैं और जिले के साथ ठाकुरगंज और अन्य प्रखंडों की पूरी जानकारी रखते हैं। 

यह रिपोर्ट १० जून को दैनिक जागरण में प्रकाशित हुई थी! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment