Monday 30 July 2012

एएमयू किशनगंज! किशनगंज एजुकेशन मूवमेंट का धरना 11 अगस्त को

0
बिहार सरकार द्वारा 30 दिसबंर 11 को ही एएमयू स्पेशल सेंटर के लिए 224 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के बाद भी भवन निर्माण नहीं कराए जाने के खिलाफ किशनगंज एजुकेशन मूवमेंट धरना देगी। भवन निर्माण और शीघ्र सत्र आरंभ करने की मांग को लेकर किशनगंज एजुकेशन मूवमेंट 11 अगस्त को समाहरणालय के सामने धरना देगी। इस आशय की जानकारी देते हुए मूवमेंट के अध्यक्ष वसीकुर्ररहमान ने बताया कि यदि सितंबर 12 तक केंद्र सरकार द्वारा भवन निर्माण के लिए राशि का आवंटन नहीं किया तो अक्टूबर से जन आंदोलन चलाया जाएगा।



यह बहुत ही दुखद बात है की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने 2010 में अपने किशनगंज दौरे के दौरान खुल कर बिहार सरकार की आलोचना की थी! उन्होंने कहा था की ज़मीन मिलने में हो रही देरी की वजह से केंद्र सरकार कोई कदम नहीं उठा पा रही है! जैसे ही राज्य सरकार ज़मीन देगी, एएमयू की स्थापना किशनगंज में कर दी जाएगी! बिहार सरकार से एएमयू को ज़मीन मिले सात महीने गुज़र गए हैं लेकिन अभी तक न तो सेंटर को मंजूरी मिली है और न तोह भवन निर्माण के लिए राशी आबंटित की गयी है! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment