Saturday 15 June 2013

एएमयू को डीपिआर के बाद छह हफ्ते में राशी मिलेगी! शशि थरूर का ह्यूमन चेन को आश्वासन

0
-->

एएमयू किशनगंज प्रस्ताव को करीब चार वर्ष गुजर गए हैं लेकिन इसकी अर्चने समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रही हैं!  जहाँ इस मुद्दे को लेकर सीमांचल की जनता आस लगा कर बैठी है, वहीँ सरकारी प्रक्रिया और केंद्र सरकार के धुल मोल रवये से इसमें विलम्ब होता जा रहा है! हालाँकि समय-समय पर नेताओं के बयान आते रहते हैं, लेकिन अभी भी कयास लगाना कठिन है की सत्र कब प्रारंभ होगा! दिल्ली स्तिथ सीमांचल वासियों का गैर सरकारी संगठन ह्यूमन चेन एएमयू मुद्दे को लेके काफी गंभीर है और सम्बंधित मंत्रालयों और विश्वविद्यालय प्रशासन से लगातार संपर्क में है! इसी क्रम में ह्यूमन चेन का एक शिषठमंडल अध्यक्ष  मोह्द असलम के नेतृतव में मानव संसाधन राज्य मंत्री शशि थरूर से गुरुवार को उनके दिल स्तिथ कार्यालय शास्त्री भवन में मिला!

Human Chain team with Shashi Tharoor

शिषठमंडल में मोह्द असलम के अलावे मिन्नत रहमानी, तारिक सुफ्यान, आबिद अनवर, वासिफ अख्तर आदि मुख्य रूप से शामिल थे!  ह्यूमन चेन के अध्यक्ष असलम ने कहा की शिषठमंडल ने शशि थरूर को एक ज्ञापन सोंपा जिसमे एएमयू किशनगंज कैंपस को शीघ्र 30 करोड़ की राशी मुहैया करने का आग्रह किया गया हैI असलम ने कहा की शशि थरूर ने मामले की गंभीरता को समझते हुए आश्वासन दिलाया की जैसे ही एएमयू प्रशासन डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट यानि डीपिआर मंत्रालय में जमा करेगी, एक महीने के अन्दर किशनगंज कैंपस के लिए जरुरी राशी मुहैया करा दी जाएगी! ह्यूमन चेन के शिषठमंडल ने शशि थरूर को बातों ही बातों में उद्घाटन समारोह में किशनगंज पधारने की न्योता भी दिया! 

शशि थरूर से भेंट के बाद ह्यूमन चेन के सदस्य आसिफ रमीज़ दाऊदी, मोहद मुदस्सिर आलम, मुजाहिद अख्तर, सलाम अनवर, नसीम अख्तर, नवेद शमशी,  तौकीर आलम (बरबट्टा),  तौकीर आलम (जेएनयू), सरवर आलम, गजनफर इलाही, जहाँगीर आलम, गुलाम तारिक, नजीब सागर, शाह आज़म, दिलशाद आलम, मोकर्रम ज़िया, मुनिस जानिसार, दिलशाद गनी, हरिस मरवान,मुमताज़ नैययर, मनाज़िर अहसान, शाह फ़िरोज़, अनजार आलम, डाक्टर तौकीर राही, आदि ने सीमांचलवासीयों की तरफ से आभार व्यक्त किया! शशि थरूर से ह्यूमन चेन की भेंट एएमयू किशनगंज के लिए एक सकरात्मक कदम है अगर डीपिआर एक या दो हफ्ते के अन्दर मंत्रालय को सोंप दिया जाता है तो जल्द ही सत्र प्रारंभ हो जाएगा!
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment