Wednesday 27 May 2015

डॉ० आनंद कुमार का सुपर 30 किशनगंज में करेगा हुनरमंद छात्रों की खोज ! ई. मोहम्मद असलम अलीग

0
-->

किशनगंज के साथ हमेशा से धोखा हुआ है वरना आज अपने चहुमुखी विकास तो दूर कम से कम बुनियादी सुविधाओं से वंचित नहीं रहती यहाँ की जनता । जन समस्याओं के अम्बार पे खड़ा ये किशनगंज की जो चिंता जन प्रतिनिधियों को होनी चाहिए वो नहीं है अब यहाँ की सुध खुद आम जनता को लेनी होगी । सड़क , अस्पताल, स्कुल, कॉलेज, बिजली, पानी आदि की तस्वीरें जस की तस है । शिक्षा के क्षेत्र में कुछ काम तो नहीं हुआ लेकिन इसका राजनीतिकरण एवं व्यवसायीकरण जरूर हुआ है । उक्त बातें कहना है राष्ट्रिय स्तर पर ख्याति प्राप्त संस्था ह्यूमन चेन के संस्थापक अध्यक्ष श्री ई. मोहम्मद असलम अलीग का । स्थानीय कम्युनिटी सेण्टर चुरिपट्टी में प्रेस वार्ता को सम्भोदित करते हुए श्री असलम ने कहा कि ए एम् यु किशनगंज आंदोलन की सफलता के बाद हमने यहाँ के 30 बच्चों को जवाहर नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए मुफ़्त में छात्रवास एवं ट्यूशन की सुविधाएं मुहैया कराइ थी जिसके परिणाम आने अभी बाक़ी है । 

Mohammad Aslam and Anand Kumar


अब हमने अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी शैक्षिक कला के लिए मशहूर एवं सुपर-30 के संचालक श्री आनंद कुमार को किशनगंज से जोड़ने का काम किया है । इसके लिए आगामी 14 जून को ह्यूमन चेन के माध्यम से सुपर-30 के द्वारा एक विशेष परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 10वीं से लेकर 12वीं पास तक विद्यार्थी भाग ले सकेंगे । सुपर-30 के द्वारा परीक्षा परिणाम में प्रथम तीन विद्यार्थियों को विदेश शैक्षणिक भ्रमण के लिए चुना जाएगा, द्वितीय स्थान प्राप्त 5 विद्यार्थियों को अंतर्देशीय शैक्षणिक भ्रमण, तृतीय स्थान प्राप्त 5 विद्यार्थियों को यूनाइटेड ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में मुफ़्त बी टेक में प्रवेश, चौथे स्थान प्राप्त 30 छात्रों को रिस्ट घड़ी एवं 100 से ज्यादा छात्रों को भिन्न भिन्न पुरस्कार उनके प्रतिभा के अनुसार दिया जाएगा तथा मेरिट के आधार पर कई छात्रों को सीधे सुपर-30 में प्रवेश दिया जाएगा ।


श्री असलम ने कहा की परीक्षा का केंद्र किशनगंज में ही होगा जिसकी घोषणा जल्द कर दी जाएगी । उन्होंने कहा कि हमारा एक मात्र उद्येश्य है कि अपने जिला को शिक्षा का केंद्र बना सकूँ इसके लिए हमें जो भी प्रयास करने होंगे हम करेंगे ।संस्था के स्थानीय यूनिट अध्यक्ष श्री तारिक सुफ़यान ने छात्रों से अपील किया है कि ज्यादा से ज्यादा छात्र इस अवसर का लाभ उठावें ।  प्रेस वार्ता के दौरान नवेद शमशी, तनवीर आलम, मो. सलमान अख्तर, मो अबरार जमा, शाह फ़िरोज़ आदि मौजूद थे ।
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment