Tuesday 26 July 2016

किशनगंज में बाढ़ से भयंकर तबाही! केंद्र सरकार से फ़ौरन सहायता की अपील

0
पिछले कई दिनों से बाढ़ की मार झेल रहे किशनगंज जिले की हालत मंगलवार (26 जुलाई, 2016) को ज्यादा ख़राब हो गई! हालाँकि जिला प्रशासन और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमें मुस्तैदी से बाढ़ से होने वाली तबाही को रोकने का भरसक प्रयास कर रहे हैं लेकिन स्थानीय लोगों में काफी अशंतोष और घबराहट है! जिले के लोगों ने राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार से फ़ौरन मदद की अपील की! मंगलवार को जिले के विभिन्न भागों से खींची गयी तस्वीरों की गैलरी शेयर की जा रही है जिससे बाढ़ से हुई तबाही का अंदाज़ा लगाया जा सकता है!




स्थानीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बाढ़ के पानी ने पुरे जिले को अपनी चपेट में ले लिया है और जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है! हज़ारों लोग बेघर हो गए हैं और उनके पास खाने-पीने की चीजें मुहैय्या नहीं होने के कारण भुखमरी की स्तिथि पैदा हो गई है!  जिले के प्रमुख सड़कों से होकर बाढ़ का पानी जगह-जगह बह रहा है और कई जगह सड़कें कट गई हैं! वहीँ किशनगंज - बहादुरगंज राज्यमार्ग पर स्तिथ महानंदा ब्रिज (पुल) के पायों के खिसकने की आशंका जताई गई है! अगर यह ब्रिज (पुल) ध्वस्त होता है तो जिला मुख्यालय का जिले के अधिकतर भागों से संपर्क टूट जायेगा! मंगलवार को जिला पदाधिकारी (डीएम) श्री पंकज दीक्षित के साथ-साथ एसडीएम शफीफ अहमद के अलावा जिला प्रशासन, डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमों के साथ-साथ स्थानीय नेता बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये! कोचाधामन विधायक मास्टर मुजाहिद आलम, किशनगंज विधायक डॉ० मोहम्मद जावेद के अलावा जिले और आसपास के इलाकों के स्वयं सेवी संस्थानों ने लोगो की सहायता के लिए बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और राहत सामग्री भी बाँटे!
...



Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment