Thursday 28 June 2012

एम एच आजाद कॉलेज में कंप्यूटर लैब की ओपचारिक स्थापना! ए एस पी के संचालक मुमताज़ नय्यर का सपना साकार

0
ठाकुरगंज: आखिरकार ऐसोसियेशन ऑफ सीमांचल प्रोफेसनल (ए एस पी) के संचालक मुमताज़ नय्यर और हजारों सदस्यों का करीब एक महीने पहले देखा गया सपना सच होता प्रतीत होता है! आज गुरुवार दिनांक 28 जून, 2012 को कंप्यूटर संकाय के माहिर मोहम्मद नौशाद जावेद ने स्थानीय एम एच आजाद कॉलेज में विधायक मोहम्मद नौशाद और सैंकड़ों लोगों की उपस्थिति में जिसमे कॉलेज के शिक्षक और छात्र और छात्राएं शामिल थे कंप्यूटर लैब की ओपचारिक स्थापना की! बिहार के सहरसा जिले के निवासी मोहम्मद नौशाद जावेद जो की दिल्ली स्तिथ जामिया हमदर्द विश्वविद्यालय में ब्रेन कैंसर पर रिसर्च कर रहे हैं   आज सुबह किशनगंज पहुंचे! ठाकुरगंज के विधायक  मोहम्मद नौशाद और उनके पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बड़े जोर - शोर से  मोहम्मद नौशाद जावेद का उनके आगमन पर स्वागत किया!




थोड़े विश्राम के बाद मोहम्मद नौशाद जावेद सीधे एम एच आजाद कॉलेज पहुंचे और अपने लैपटॉप से एक महत्वपूर्ण और मज़ेदार प्रस्तुति कंप्यूटर के बारे में उपस्तिथ लोगों के समक्ष दिया! मोहम्मद नौशाद जावेद ने कंप्यूटर के महत्व और उसका दिनचर्या में इस्तेमाल करने की विधि को भी विस्तार से बताया!  समारोह में मौजूद लोग काफी गर्वान्वित महसूस कर रहे थे और मोहम्मद नौशाद जावेद को तहे दिल से धन्यवाद् कर रहे थे! 




गौरतलब हो की एम एच आजाद कॉलेज में कंप्यूटर लैब अस्थापित करने का विचार लन्दन में रह रहे किशनगंज के वैज्ञानिक मुमताज़ नैयेर ने दैनिक जागरण के स्थानीय रिपोर्टर में प्रकट किया था! उसके बाद दैनिक जागरण में एक रिपोर्ट छपी थी और इस काम के लिए मोहम्मद नौशाद जावेद जैसे कई सीमांचल निवासी मदद के लिए आगे आये थे!  इस अभियान में ऐसोसियेशन ऑफ सीमांचल प्रोफेसनल (ए एस पी) के सदस्यों के अलावा दैनिक जागरण समूह के बीरबल महतो और राजीव कुमार सिन्हा जी का सहयोग प्रसंस्निये है! साथ ही साथ ठाकुरगंज विधायक मोहम्मद नौशाद के अलावे मोहमद ज़फिर आलम साहब ( ठाकुरगंज) ने भी इस अभियान में भरपूर सहयोग दिया है!




आशा है की आगे भी सीमांचल वासी और सीमांचल के पढ़े लिखे बहार रहने वाले अप्रवासी अपना सहयोग देंगे और एक नया विकसित सीमांचल बनायेंगे! 
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment