Saturday 30 July 2016

बलरामपुर विधायक महबूब आलम पर बैंक मैनेजर को थप्पड़ जड़ने का आरोप! विधायक - समर्थकों ने आरोप से किया इंकार

0

          बलरामपुर (जिला कटिहार) के भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने गुरुवार (28 जुलाई, 2016) की दोपहर बारसोई प्रखंड के इलाहाबाद बैंक की ग्वालटोली शाखा के मैनेजर (शाखा प्रबंधक) राकेश रंजन को थप्पड़ जड़ने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि विधायक अपने समर्थकों के साथ इलाहाबाद बैंक की ग्वालटोली शाखा पहुंचे और मैनेजर को कुर्सी की ओर इशारा करते हुए कहा की तुम हटो इसपर मैं बैठूंगा। शाखा प्रबंधक द्वारा ऐसा नहीं करने की बात पर वे भड़क उठे और प्रबंधक को थप्पड़ जड़ दिया। जबकि विधायक ने थप्पड़ जड़ने की बात बेबुनियाद है। विधायक ने कहा कि उनपर लगाया गया आरोप निराधार है। वे किसी ग्रामीण के बैंक संबंधी काम को लेकर ग्वालटोली गए थे जहां बैंक प्रबंधक का रवैया सम्मानजनक नहीं था। 



विधायक समर्थकों ने भी मैनेजर राकेश रंजन पर बैंक लोन देने के एवज़ में कमिशन खाने (रिश्वत लेने) का आरोप लगाया है! उनलोगों ने कहा है की ग्रामीण छेत्र होने के कारण बारसोई प्रखंड में संचालित बैंकों के मैनेजरो एवं कर्मचारियों पर खाताधारकों और आम जनता के को प्रताड़ित करने के कई मामले पहले भी सामने आये हैं! चाहे खाता खुलवाना हो या बैंक के सामान्य काम या फिर लोन की निकासी, हर तरह के कार्य के लिए आम जनता को बैंक स्टाफ़ तरह-तरह से परेशान करते हैं! बैंक की अनिमियतता की ऐसी ही शिकायत पर बलरामपुर विधायक ग्वालटोली शाखा पहुंचे और ब्रांच मैनेजर से कहा सुनी हो गयी! 




वहीँ बैंक प्रबंधक ने परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विधायक पर आरोप लगाते हुए एसपी और इलाहाबाद बैंक के भागलपुर मंडल के सहायक महाप्रबंधक से इसकी शिकायत की है।शिकायत के मुताबिक शाखा प्रबंधक व बैंक पदाधिकारी विनोद कुमार सिंह, जितेन्द्र चौधरी, दीपक मल्लिक, परमानंद मल्लिक आदि इस घटना के बाद किसी तरह बैंक से भाग निकले। शाखा प्रबंधक राकेश रंजन ने बताया कि सूचना के दो घंटे बाद आबादपुर थाना पुलिस पहुंची और वहां जमी भीड़ को हटाया। उन्होंने कहा कि बेवजह विधायक ने गाली-गलौज करते हुए थप्पड़ जड़ दिया और जान से मारने की धमकी दी। चूंकि गुरुवार को एसपी पूर्णिया में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में थे इसलिए आज उनसे मिलकर लिखित शिकायत की गयी है। उन्होंने कहा कि जब तक बैंक प्रबंधन व स्थानीय प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं होगी, वे ग्वालटोली शाखा नहीं जायेंगे।


Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment