Wednesday 7 December 2016

कैपिटल एक्सप्रेस (13248) दुर्घटनाग्रस्त ! 2 की मौत, 35 घायल

0
पटना से गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस (13248) ट्रेन के दो डिब्बे बुधवार रात पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले के शमुकतला रोड स्टे्शन के पास पटरी से उतर गए ! सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि क़रीब 35 लोग घायल हुई है ! वहीं मरने वालों की पहचान समाचार लिखे जाने तक नही हो पाई है!  घटना स्थल से रेलवे के अलीपुरद्वार डिविजनल हेडक्वॉर्टर की दूरी करीब 32 किलोमीटर है ! अलीपुर द्वार डिविजनल रेलवे मैनेजर संजीव किशोर ने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है ! नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे (North East Frontier Railway) के अधिकारियों ने कहा कि सीनियर अधिकारियों की अगुवाई में राहत दल की एक ट्रेन मौके पर पहले ही पहुंच चुकी है ! घायलों को अलीपुर द्वार जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है.

घटना के बाद रेलवे ने हेल्प लाइन नंबर जारी किया है जो इस प्रकार हैं! 

0612- 2202290, 2202291, 2202292




रेलवे के सूत्रों के अनुसार गुवाहाटी जा रही कैपिटल एक्सप्रेस का इंजन और उससे लगे कोच पटरी से उतर गए !  इंजन पटरी से उतर कर खेत में जा घुसा और दो डिब्बे भी पटरी से उतर गए ! क्षतिग्र्रस्त बोगियों में एक लगेज वैन और एक जनरल कोच है ! घटना लगभग शाम सात बजे की बताई गई है जो मंगलवार को दिन में करीब 11.40 मिनट पर कटिहार से रवाना हुई थी ! ज्ञात हो कि उत्तर भारत में भयंकर कोहरे की वजह से ट्रेनों के परिचालन में काफी दिक्कत हो रही है! हालाँकि रेलवे ट्रेनों का अवसत रफ़्तार से कम में परिचालन कर रहा है लेकिन फिर भी कैपिटल एक्सप्रेस का दुर्घटनाग्रस्त होना रेलयात्रियों में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है! 


Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment