Thursday 7 February 2019

" फिर एक बार " आपको पुकार रहा है - एएमयू किशनगंज

0
" फिर एक बार " आपको पुकार रहा है - एएमयू किशनगंज 

तारीख 9 फ़रवरी 2019, दिन है शनिवार और समय 10 बजे सुबह, जगह है टाउन हॉल किशनगंज ! जी हाँ करीब 8 साल बाद फिर किशनगंज का अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) कैंपस आपको अपने अस्तित्व को बचाने के लिए पुकार रहा है !काफी ख़स्ताहालत में पहुँच चूका एएमयू किशनगंज कैंपस को बचाने के लिए टेढ़ागाछ एवं बहादुरगंज के  समाज के ज़िम्मेदारों एवं बुद्धिजीवियों की टीम ने आंदोलन का मन बना लिया है !




#SaveAMUKishanganj #SaveEducation के नाम से पिछले कई महीनों से Facebook (फेसबुक) और WhatsApp (व्हाट्सएप) पर आसिफ रहमान, वसिकुर रहमान एवं टीम द्वारा चलाए गए मुहीम के बाद इन फिक्रमंद युवाओं ने जमीनीस्तर पर आंदोलन का मन बना लिया है ! 9 फ़रवरी को महाधरना के बाद आसिफ रहमान, वसिकुर रहमान, अबसार सिद्दीकी,वसीम अख्तर शादाब, आमिर अहसन,सोहेब इशरत,नासिर गनी, इम्तियाज आदि भूख हड़ताल पर बैठेंगे ! 

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के फंड की माँग को लेकर प्रस्तावित महाधरना एवं भूख हड़ताल के ज़रिए निम्मन सवालों को पूछा गया है 

- जब बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के मल्लपुरम सेंटर चल रहे हैं तो फिर किशनगंज सेंटर बदहाल क्यों ?
- 136 करोड़ में पिछले 5 सालों में मात्र 5 करोड़ ही दिया गया, क्यों ?
- B.Ed. की मान्यता रद्द हो गई, क्यों ?
- 240 एकड़ ज़मीन होते हुए भी किराए के मकान में सेंटर क्यों ?

इन्हीं सवालों को लेकर समाज के ज़िम्मेदारों एवं बुद्धिजीवियों का यह समूह आंदोलन करने जा रहा है ! हमें यह कोशिश करनी चाहिए की ज़्यादा - से - ज़्यादा से तादाद में किशनगंज पहुँचे और इस आंदोलन को सफल बनाएं !  आप सभी से गुजारिश है इस मुहीम में शामिल हो कर इसे कामयाब करें वरना आने वाला वक़्त हमें कभी माफ़ नहीं करेगा ! 



Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment