Sunday 5 July 2020

कोरोना के संकट की घड़ी में स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोग आगे आयें | DM Kishanganj डाक्टर आदित्य प्रकाश

0
कोरोना के संकट की ईस घड़ी में स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोग आगे आयें और समाज की सेवा में अपनी अहम भूमिका निभायें,,, डाक्टर आदित्य प्रकाश

कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने सजग रहने और मास्क लगाने की लोगों से अपील की।

किशनगंज नगर के महाबीर मार्ग पुजा होटल के निकट रक्षा डायग्नोस्टिक एण्ड इमेजिंग सेन्टर का उदघाटन किशनगंज जिला पदाधिकारी डाक्टर आदित्य प्रकाश के हाथों किया गया जिसमें शहर के गणमान्य लोगों ने शिरकत की और उक्त सेंटर के संचालक डाक्टर प्रभात कुमार भगत और डाक्टर बीना गुप्ता को बधाई दी ।इस अवसर पर जिला पदाधिकारी डाक्टर आदित्य प्रकाश ने इस नर्सिंग होम  के उदघाटन को अछी पहल बताया और कहा कि वर्तमान में  जो कोरोना काल में हमलोग हैं ऐसे में  नर्सिंग होम का उदघाटन एक अछी पहल है इनकी तरफ से।


(किशनगंज जिला पदाधिकारी के हाथों रक्षा डायग्नोस्टिक एण्ड इमेजिंग सेन्टर का उदघाटन किया गया ।)


 सभी लोगों से मैं यही  अनुरोध करूंगा कि आप जिस क्षेत्र में हैं समाज की सेवा के लिए आगे आयें और सभी  डाक्टर्स से भी अनुरोध करूँगा कि गरीबों को कम पैसों में इलाज दें । कोरोना को लेकर लगातार लोगों को  जागरूक करने में सरगर्म किशनगंज जिला पदाधिकारी ने एक बार फिर किशनगंज जिला वासियों से अपील की है कि जब भी घर से बाहर निकलें मास्क पहनकर निकलें और इससे बचाव के उपायों पर अमल करें क्योंकि हमारे जिला में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ रहा है लिहाजा यह बहुत जरूरी है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात करें । उन्होंने कहा कि  संभव है कि अगले दो तीन दिनों में फिर से लाक डाउन की स्थिति में हम जा सकते हैं और बन्द करने का निर्णय लिया जा सकता है । जितने भी हमारे दुकान्दार भाई बहन हैं उनसे भी हमारा अनुरोध है कि आप खुद भी मास्क पहनकर दुकानों में बैठें और बिना मास्क के किसी ग्राहक को कोई सामान ना दें । उन्होंने कहा कि जो भी बिना मास्क के पाया जायागा उन्हें फाइन लगेगा और उन्हें दो मास्क भी दिया जायेगा ।

 इस मौके पर उक्त सेंटर के संचालक डाक्टर प्रभात कुमार भगत और डाक्टर बीना गुप्ता ने कहा कि ईनसानी खिदमत एक बड़ी ईबादत है और हमने मानवीय सेवा के मद्देनजर इस सेन्टर का उदघाटन किया गया है जहाँ अल्ट्रासाउंड और एक्सरे के साथ साथ  महिलाओं से संबंधित तमाम बीमारियों का इलाज बहुत ही कम ख़र्च पर किया जायेगा और जिन बीमारियों को लेकर लोग सिल्लीगोडी और दिगर बड़े शहरों  में जाया करते हैं उन्हें किशनगंज में ही कम पैसों में वह ईलाज मिल जायेगा । बहरहाल उक्त सेंटर का किशनगंज जिला पदाधिकारी के हाथों उदघाटन से लोगों में खुशी की लहर है और लोगों का कहना है कि सभी क्षेत्रों के साथ साथ जिला पदाधिकारी महोदय का स्वास्थ्य के क्षेत्र में इतनी सकारात्मक रूची रखना  किशनगंज जिला के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को प्रेरणा मिलेगी ।

इस उदघाटन समारोह में किशनगंज एसडीएम श्री शहनवाज़ अहमद नियाजी ,समाज सेवी मिक्की साह वगैरह मौजूद थे ।
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment