Friday 22 July 2016

सुपरस्टार - रजनीकांत उर्फ़ "कबाली" को "अतुल्य भारत" का ब्रैंड एम्बेसडर बनाना उचित?

0
रजनीकांत उर्फ़ थलाइवा (बिग बॉस) उम्र में 60 का आँकड़ा पार कर चुके रजनीकांत पिछले करीब 40 वर्षों से फिल्मों में काम कर रहे हैं जिनमें कई हिंदी फिल्में जैसे चालबाज़, अँधा कानून, हम आदि शामिल हैं! उनकी फिल्मों को लेकर पुरे देश में प्रशंसकों और फिल्म समीक्षकों में उत्सुकता को देखते हुए उन्हें सिर्फ दक्षिण का ही नहीं बल्कि भारतीय सिनेमा का सुपरस्टार मान लेना चाहिए! यही नहीं देशवासियों के बिच रजनीकांत की लोकप्रियता को देखते हुए भारत सरकार अगर उन्हें "अतुल्य भारत" (Incredible India) का ब्रैंड एम्बेसडर (Brand Ambassador) बनाती है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है! 



पिछले कुछ दिनों से देशभर में तमिल सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत अपनी नई फिल्म "कबाली" को लेकर चर्चे में हैं, न्यूज़ चैनलों से लेकर अखबारों और वेब पोर्टलों में उनके ही चर्चे हैं! जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज़ डेट नज़दीक आती गयी उनके प्रशंसकों का उत्साह बढ़ता गया और तरह-तरह से उन्होंने अपनी उत्सुकता का प्रदर्शन किया! आख़िरकार उनके प्रशंसकों का लंबा इंतज़ार शुक्रवार तड़के 3 बजे चेन्नई के सिनेमाघर में "कबाली" की विशेष स्क्रीनिंग के साथ समाप्त हुआ! वहीँ मायानगरी मुंबई में भी सुबह 6 बजे ही "कबाली" का पहले शो प्रदर्शित किया गया जिसमें सिनेमा थिएटर हॉउसफुल रहा! रजनीकांत उर्फ़ थलाइवा (बिग बॉस) उम्र में 60 का आँकड़ा पार कर चुके रजनीकांत पिछले करीब 40 वर्षों से फिल्मों में काम कर रहे हैं जिनमें कई हिंदी फिल्में जैसे चालबाज़, अँधा कानून, हम आदि शामिल हैं! उनकी फिल्मों को लेकर पुरे देश में प्रशंसकों और फिल्म समीक्षकों में उत्सुकता को देखते हुए उन्हें सिर्फ दक्षिण का ही नहीं बल्कि भारतीय सिनेमा का सुपरस्टार मान लेना चाहिए! यही नहीं देशवासियों के बिच रजनीकांत की लोकप्रियता को देखते हुए भारत सरकार अगर उन्हें "अतुल्य भारत" (Incredible India) का ब्रैंड एम्बेसडर (Brand Ambassador) बनाती है तो इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है! 

"अतुल्य भारत" (Incredible India) के ब्रैंड एम्बेसडर के रूप में रजनीकांत की दावेदारी उनकी फिल्म "कबाली" की चर्चा को लेकर काफी बढ़ जाती है! यह फिल्म अपने प्रोडक्शन (शूटिंग) के दिनों से ही चर्चा में रही जिसमें रजनीकांत "कबाली" यानि एक डॉन की भूमिका निभा रहे हैं! फिल्म के टीज़र (ट्रेलर) को यूट्यूब पर अब तक 27,157,702 लोगों ने देखा है जो अपने आप में भारतीय सिनेमा के लिए रिकॉर्ड है! वहीँ पिछले हफ्ते प्रारंभ हुए एडवांस बुकिंग में कबाली की सारी टिकट सिर्फ 2 घंटे में ही बुक हो गई! 100 करोड़ की लागत से बनी यह फिल्म रिलीज़ से पहले ही करीब 300 करोड़ की कमाई कर चुकी है जिसमें सेटेलाईट राइट्स, ब्रांड एंडोर्स्मेंट आदि शामिल है! वहीँ एयर एशिया (Air Asia) ने बंगलुरु और चेन्नई के बीच की फ्लाइटों (उड़ानों) के बाहरी दिवार को कबाली के पोस्टर से रंग दिया है और करीब 8000 रुपए के विशेष पैकेज के तहत सफर के दौरान फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन करेगी! वहीँ रिकॉर्ड करीब 12000 स्क्रीनों में कई भाषाओँ में प्रदर्शित होने वाली कबाली को लेकर फिल्म व्यापार विषेशज्ञ (जानकार) करीब 500 करोड़ रुपए बिज़नेस का अनुमान लगा रहे हैं! 

अंत में कहना चाहूंगा की रजनीकांत की छवि एक सुपरस्टार की जिसके लाखों और करोड़ों चाहने वाले हैं, और सबसे बड़ी बात वे शायद ही कभी बड़े विवादों में घिरे हैं! केंद्रीय सरकार अगर रजनीकांत की छवि और लोकप्रियता पर विचार करे तो वे देश के एक अच्छे ब्रैंड एम्बेसडर हो सकते हैं और उनके दक्षिण से संबंध होने के कारण "भारत की विविधता" वाली छवि को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान भी मिलेगी!
Author Image
AboutMd Mudassir Alam

Soratemplates is a blogger resources site is a provider of high quality blogger template with premium looking layout and robust design

No comments:

Post a Comment